बरसात का मौसम और बिजली कटौती का डर? Solar Generator है आपके लिए एकदम सही

दिल्ली-एनसीआर में बारिश के कारण बिजली कटौती की समस्या का समाधान है Solar Generator। Ambrane 300W Portable Power Station Generator का उपयोग करके आप पंखा, टीवी और छोटे डिवाइस आसानी से चला सकते हैं।

Photo of author

Written byManju Chamoli

Published on

बरसात का मौसम और बिजली कटौती का डर? Solar Generator है आपके लिए एकदम सही
Portable Power Station Ambrane 300W

गर्मी से राहत तो बारिश ने दे दी है, लेकिन बिजली गुल होने से लोग परेशान भी हो रहे हैं। इनवर्टर न होने पर अंधेरे में रहना पड़ता है। लेकिन चिंता मत कीजिए! आज हम आपके लिए एक ज़बरदस्त समाधान लेकर आए हैं जो है Solar Generator! यह छोटा सा जनरेटर बिजली गुल होने पर भी आपके घर को रोशन रखेगा।

Solar Generator क्या है?

इसमें सोलर पैनल लगे होते हैं जो सूर्य की ऊर्जा को विद्युत ऊर्जा में बदल देते हैं। यह बैटरी में स्टोर होती है, जिससे आप कई उपकरण जैसे पंखा, टीवी और अन्य छोटे डिवाइस चला सकते हैं।

Portable Power Station Ambrane 300W

अमेजन पर उपलब्ध यह प्रोडक्ट Ambrane 300W Portable Power Station Generator के नाम से जाना जाता है। यह एक मिनी जनरेटर है, जो नॉर्मल जनरेटर के मुकाबले साइज में काफी छोटा है। इसे आप अपने घर के किसी भी कोने में आसानी से रख सकते हैं। हालांकि, इसकी कीमत थोड़ी ज्यादा है, लेकिन यह उन लोगों के लिए बेस्ट है जो किराये के मकान में रहते हैं।

यह भी देखें Ration Card KYC: राशन कार्ड धारकों के लिए ई-केवाईसी की अंतिम तारीख नजदीक, जल्द करवाएं

Ration Card KYC: राशन कार्ड धारकों के लिए ई-केवाईसी की अंतिम तारीख नजदीक, जल्द करवाएं

Ambrane 300W की विशेषताएं

  • यह जनरेटर साइज में किसी सूटकेस जितना है, जिससे इसे कहीं भी ले जाना काफी आसान है।
  • इसमें 60W का USB-C PD आउटपुट और 110V साइन वेव एसी आउटलेट है। इसमें लिथियम बैटरी का इस्तेमाल किया गया है, जिससे यह कई घंटों तक TV, Fan और छोटे डिवाइस चला सकता है।
  • इसका वजन कम है, जिससे आप इसे आसानी से कहीं भी लेकर जा सकते हैं।

Solar Generator की कीमत

Ambrane 300W Portable Power Station Generator को आप अमेजन से 21,999 रुपए में खरीद सकते हैं। यह जनरेटर खासकर उन लोगों के लिए बेहतरीन ऑप्शन है जो कहीं घूमने जाते हैं या जिनके इलाके में अक्सर बिजली की समस्या होती है। इमरजेंसी के समय में यह आपकी बड़ी मदद कर सकता है, क्योंकि इसमें 330 वॉट की पावर कैपेसिटी मिलती है।

Solar Generator का इस्तेमाल कैसे करें?

  • सबसे पहले इसे सूरज की रोशनी में रखें ताकि यह चार्ज हो सके।
  • जब भी बिजली जाए, आप इस जनरेटर का उपयोग कर सकते हैं। इसमें पंखा, टीवी और छोटे इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस आसानी से चलाए जा सकते हैं।
  • यह जनरेटर पर्यावरण के लिए सुरक्षित है क्योंकि यह सोलर सिस्टम से चलता है और इसमें किसी प्रकार का धुआं या प्रदूषण नहीं होता।

बारिश के कारण बिजली कटौती की समस्या का सामना करने वालों के लिए Solar Generator एक बेहतरीन समाधान है। यह पर्यावरण के अनुकूल है और इसका उपयोग भी आसान है। अमेजन पर उपलब्ध Ambrane 300W Portable Power Station Generator की मदद से आप अपने घर के जरूरी उपकरण चला सकते हैं और बिजली कटौती की समस्या से राहत पा सकते हैं।

यह भी देखें NEET-JEE-UGC NET ही नहीं, NTA के इन एग्जाम पर भी टिका होता है लाखों छात्रों का भविष्य

NEET-JEE-UGC NET ही नहीं, NTA के इन एग्जाम पर भी टिका होता है लाखों छात्रों का भविष्य

Leave a Comment