अडानी के इस शेयर में बड़ा उछाल! एक्सपर्ट का अनुमान, भाव 1700 रुपये के पार जाएगा

अडानी पोर्ट्स ने मार्च तिमाही में 76.87% की वृद्धि दर्ज की है, जिससे इसका मुनाफा 2,014.77 करोड़ रुपये हो गया है। ब्रोकरेज फर्म मोतीलाल ओसवाल ने इसके शेयर के लिए 1,700 रुपये का टारगेट प्राइस दिया है और इसे खरीदने की सलाह दी है।

Photo of author

Written byManju Chamoli

Published on

अडानी के इस शेयर में बड़ा उछाल! एक्सपर्ट का अनुमान, भाव 1700 रुपये के पार जाएगा
Adani Ports share price

Adani Ports share price: अडानी समूह की यह प्रमुख कंपनी शेयर बाजार में ग्रीन जोन में कारोबार कर रही है। सोमवार को इसका शेयर 1,491.20 रुपये के स्तर पर था। ब्रोकरेज फर्म मोतीलाल ओसवाल के मुताबिक, आने वाले दिनों में इसमें और तेजी देखने को मिल सकती है। उन्होंने इस शेयर के लिए 1,700 रुपये का टारगेट प्राइस दिया है।

ब्रोकरेज की राय

मोतीलाल ओसवाल ने अडानी पोर्ट्स के शेयर को खरीदने की सलाह दी है। उनके अनुसार, वित्त वर्ष 2024 में कंपनी की वॉल्यूम ग्रोथ 20% रहने की संभावना है। कंपनी का विकास तेज गति से जारी रहेगा और इसके पोर्टफोलियो का विस्तार FY24 में महत्वपूर्ण निवेश के जरिए होगा। इस निवेश से अडानी पोर्ट्स की भारत के सबसे बड़े निजी बंदरगाह और लॉजिस्टिक्स प्रोवाइडर के रूप में स्थिति और मजबूत होगी।

महत्वपूर्ण निवेश और अधिग्रहण

कंपनी ने गोपालपुर बंदरगाह में 95% हिस्सेदारी हासिल की है, जिससे पूर्वी तट पर इसकी उपस्थिति मजबूत हुई है। इस बंदरगाह की क्षमता 20 एमएमटीपीए है, जिससे कंपनी की सेवाओं में और सुधार होगा।

कंपनी के बारे में जानकारी

APSEZ के तहत संचालित चार बंदरगाहों को ‘कंटेनर बंदरगाह प्रदर्शन सूचकांक 2023’ में जगह मिली है। विश्व बैंक और एसएंडपी ग्लोबल मार्केट इंटेलिजेंस द्वारा जारी इस सूचकांक में मुंद्रा बंदरगाह को 27वीं, कट्टुपल्ली को 57वीं, हजीरा को 68वीं और कृष्णपट्टनम को 71वीं रैंकिंग मिली है। भारत के कुल नौ बंदरगाह शीर्ष 100 बंदरगाहों की सूची में शामिल हुए हैं, जिनमें से चार अडानी समूह द्वारा संचालित हैं।

यह भी देखें शार्क टैंक की जज ने IPO में ₹3 में खरीदे शेयर को ₹1008 में बेचकर मचाया तहलका

शार्क टैंक की जज ने IPO में ₹3 में खरीदे शेयर को ₹1008 में बेचकर मचाया तहलका

मार्च तिमाही के नतीजे

जनवरी-मार्च तिमाही में अडानी पोर्ट्स का मुनाफा 76.87% बढ़कर 2,014.77 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। कंपनी की आय भी बढ़कर 7,199.94 करोड़ रुपये हो गई, जो पिछले वर्ष समान अवधि में 6,178.35 करोड़ रुपये थी।

निवेशकों के लिए यह समय अडानी पोर्ट्स के शेयर खरीदने का अच्छा अवसर हो सकता है। मोतीलाल ओसवाल की रिपोर्ट और कंपनी की विकास योजनाओं को ध्यान में रखते हुए, इसमें निवेश करना लाभदायक हो सकता है।

यह भी देखें अतुला ऑटो के शेयरों में उछाल: 8 रुपये से 700 रुपये तक पहुंची कीमत, विजय केडिया ने भी किया निवेश

अतुला ऑटो के शेयरों में उछाल: 8 रुपये से 700 रुपये तक पहुंची कीमत, विजय केडिया ने भी किया निवेश

Leave a Comment